For the best experience, open
https://m.hastakshep.com
on your mobile browser.
Advertisement

जानिए Jio 5G वेलकम ऑफर क्या है, कैसे उठाएं इसका लाभ

मुफ्त में Jio 5G कैसे प्राप्त करें? जानिए जियो वेलकम ऑफर पाने के लिए पात्रता मानदंड क्या हैं? किन शहरों में मिल रहा है Jio 5G वेलकम ऑफर?
जानिए jio 5g वेलकम ऑफर क्या है  कैसे उठाएं इसका लाभ
Advertisement

जानिए क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर, कैसे उठाएं Jio 5G वेलकम ऑफर का फायदा

मुंबई, 23 नवंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन). प्राप्त जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी का Reliance Jio आने वाले दिनों में और अधिक भारतीय शहरों में अपनी 5G सेवाओं के साथ पहुंच रहा है। वर्तमान में टेलीकॉम दिग्गज रिलांयंस दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, बेंगलुरु, नाथद्वारा, बेंगलुरु और हैदराबाद में Jio True 5G के रूप में डब की गई 5G सेवाओं की पेशकश कर रही है। चूंकि सेवा बीटा के अंतर्गत है, Jio 5G चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए आमंत्रण द्वारा उपलब्ध है।

मुफ्त में पांचवीं पीढ़ी के नेटवर्क कनेक्टिविटी से जुड़ने और आनंद लेने के पात्र के लिए जियो ने वेलकम ऑफर की घोषणा की है। टेल्को ने घोषणा की है कि Jio वेलकम ऑफर चुनिंदा Jio ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

जानिए जियो वेलकम ऑफर पाने के लिए पात्रता मानदंड क्या हैं?

  • उपयोगकर्ताओं के पास Jio 5G-नेटवर्क संगत डिवाइस होना चाहिए।
  • Jio 5G-नेटवर्क कवरेज क्षेत्र में रहना।
  • और प्रीपेड और सभी पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के लिए 239 रुपये या उससे अधिक की एक सक्रिय Jio वैध सक्रिय योजना है।

क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर? किन शहरों में मिल रहा है Jio 5G वेलकम ऑफर?

Jio 5G वेलकम ऑफर वर्तमान में केवल दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और 5 अन्य शहरों सहित पात्र शहरों में उपलब्ध है। विशेष 5जी ऑफर के तहत टेल्को अपने ग्राहकों को 1जीबीपीएस तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डाटा मुहैया करा रही है।

मुफ्त में Jio 5G कैसे प्राप्त करें?

Jio वेलकम ऑफर आमंत्रण आधारित है, और Jio 5G कनेक्टिविटी शहरों में हर कोई आमंत्रण प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो उन उपभोक्ताओं को फ्री 5G सर्विस इनवाइट भेजेगा, जिनके पास प्रीपेड या पोस्टपेड में 239 रुपये या उससे ऊपर का एक्टिव प्लान है।

पहले जियो ने अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि उन्हें 5G नेटवर्क से जुड़ने के लिए नया 5G सिम नहीं खरीदना होगा। इसके बजाय, मौजूदा Jio 4G सिम 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। इसलिए, उपयोगकर्ताओं को केवल यह जांचना होगा कि क्या उनके फोन में 239 रुपये और उससे अधिक की सक्रिय योजना है।

विशेष रूप से, Jio My Jio ऐप पर वेलकम ऑफर आमंत्रण भेजेगा। इसलिए, यदि आप Jio 5G के योग्य शहरों में से एक में रह रहे हैं, तो आमंत्रण की जांच करने के लिए MyJio ऐप पर जाएं।

Jio 5G प्लान

Advertisement

Jio ने अभी तक कोई 5G विशिष्ट प्लान लॉन्च नहीं किया है। आने वाले महीनों में टेलिकॉम ऑपरेटर 5G सेवा के और शहरों में पहुंचने के बाद 5G प्लान लॉन्च करेगा। Jio का लक्ष्य इस साल के अंत तक और 2023 तक पूरे भारत में महत्वपूर्ण शहरों तक पहुंचना है। तब तक उपयोगकर्ता Jio 5G का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं।

 इससे पहले इंडिया मोबाइल कांग्रेस के कार्यक्रम में आकाश अंबानी ने आश्वासन दिया था कि जियो के 5जी प्लान भारतीयों के लिए किफायती होंगे।

Advertisement

Jio 5G समर्थित स्मार्टफोन

Jio 5G n28, n78, n258 बैंड पर उपलब्ध होगा। कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग, ओप्पो, वनप्लस, नथिंग, वीवो और रियलमी सहित Jio 5G को सपोर्ट करने के लिए सिस्टम अपडेट पहले ही लॉन्च कर चुके हैं। हालांकि, कुछ फोन निर्माताओं ने अभी तक 5G अनुकूलता के लिए आवश्यक OTA अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन इस साल के अंत तक इसे जल्द ही जारी करने की उम्मीद है।

वहीं, आईफोन यूजर्स को दिसंबर में 5G अपडेट मिलेगा। Apple ने पहले ही अपने iOS 16.2 बीटा के साथ 5G के लिए सपोर्ट लॉन्च कर दिया है। आईओएस अपडेट इस साल के अंत तक सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Author Image

न्यूज़ हेल्पलाइन

View all posts

News Helpline is a Brand in the world of daily Bollywood, Lifestyle, Tech-gadgets Content. We are a team of Innovative, Hard working and Creative people who work in media for the last 12 years. We were the first to sense the changing phase of the News Industry with the progress of the IT industry. Hence in the year 2008, we came up with a first-of-its-kind Bollywood News Application, a website where we uploaded Bollywood news on daily basis and our client could download this news from anywhere in the world on the same day of the event. Then with the passage of time we improved and evolved.

Hastakshep.com आपका सामान्य समाचार आउटलेट नहीं है। हम क्लिक पर जीवित नहीं रहते हैं। हम विज्ञापन में डॉलर नहीं चाहते हैं। आपके समर्थन के बिना हम अस्तित्व में नहीं रहेंगे।
Advertisement
×